Whatsapp Ban | Can Govt Ban WhatsApp’s New Privacy Policy? This Is What Govt Said

Whatsapp की नयी Privacy Policy देश मैं बहुत ही ज्यादा उलझन और विवाद पैदा कर रही हैं, और अब जो भारत सरकार की तरफ से जो Reports आयी हैं उससे यह साफ़ साफ़ लिखा है की भारत सरकार एक बहुत ही संभव विकल्प की तरह देख रही है, जो की Privacy policy के Rules के अंदर आती हो।

अगर आपको यह जानना है की भारत सरकार की क्या योजना है Whatsapp की Privacy policy को लेकर तोह आप Article आखिर तक पढियेगा।

Government Now Looking For Ways To Work  Whatsapp’s New Privacy Policy

Senior Ministry of Electronics and IT official के अनुसार भारत सरकार पूरी – सक्रियता के साथ इष्टतम विकल्प खोज रही है Whatsapp की नयी Privacy policy को लेकर।

Meity Secretary and Financial Advisor ज्योति अरोरा के अनुसार, ” The ministry is cognist of the problem. Today, Germany has banned this privacy policy of whatsapp. The ministry is proactively looking at what we can do about it.”

वह यह भी बोली की हमें मजबूत साइबर सुरक्षा की बहुत ही ज्यादा आवस्यकता है और हमारे देश को भी।  मुख्यतः हमारा देश digital modes जैसी चीजों पर बहुत ही ज्यादा निर्भर हो गया है।

Whatsapp New Privacy Policy

दोस्तों WhatsApp की नयी Privacy policy आयी है जो की यह कहती है की अगर आप WhatsApp use करते हो तो आपके लिए यह बिलकुल ही अनिवार्य है की आप agree करे  Terms of services अगर आप आगे WhatsApp use करना चाहते हो।  जिसमे WhatsaApp ने यह बोला है की वह आपकी की सारी Important और private data इकट्ठा करेंगे।

जैसे :- User’s location, device model, operating system, battery level, brower details , payment processing method, transactions and such other private data.

इन सब चीज़ो के बीच मैं WhatsApp ने यह भी बोला है की यह सिर्फ bussiness account पर ही लागू होगा न की individual account पर।

और whatsApp ने यह भी कहा है अगर user’s nayi policy को accept नहीं करते हैं तोह उनका account भी delete हो सकता है, बहुत सारे users बहुत गुस्सा भी है इस बात को लेकर।

WhatsApp ने यह भी कहा है की अगर कोई user नयी Privacy policy को accept नहीं करता है तोह वह App को नहीं use कर पायेगा और उनका account inactive रहेगा और inactive account 120 दिन मैं अपने अप्प Delete हो जाता है।

User ‘ s के गुस्से वाले प्रभाव को लेकर WhatsApp ने यह भी कहा है की जो user new Privacy policy को नहीं मानता है तोह वह WhatsaApp तोह use कर पायेगा लेकिन वह कुछ Features का use नहीं कर पायेगा।

Conclusion

दोस्तों आप comment करके जरूर बताना की यह जो भी  WhatsApp ने किया है क्या वह सही है या नहीं और इस Article को अपने Friends मैं share करना जिससे उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।

 

1 thought on “Whatsapp Ban | Can Govt Ban WhatsApp’s New Privacy Policy? This Is What Govt Said”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *